कोई अंधाधुंध फायरिंग, अनुचित व्यवहार नहीं: राजद ने दी चेतावनी

पटना (The Bihar Now – ब्युरो रिपोर्ट) | राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने रविवार को अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को सतर्कता बरतने का निर्देश देते कहा गया है कि 10 नवंबर, जिस दिन हाल ही में संपन्न बिहार चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे, के दिन अंधाधुंध फायरिंग तथा अनियंत्रित व्यवहार नहीं किया जाए.

पार्टी ने ट्वीट करके कहा है कि पार्टी सदस्यों को चुनाव के फैसले को स्वीकार करना चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए, और किसी भी तरह का अनुचित व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. “राजद के सभी कार्यकर्ता स्मरण रखें- 10 नवम्बर को चुनाव परिणाम कुछ भी हों उसे पूरे संयम, सादगी और शिष्टाचार से स्वीकारना है। अनुचित आतिशबाज़ी, हर्ष फायरिंग, प्रतिद्वंदियों अथवा उनके समर्थकों के साथ अशिष्ट व्यवहार इत्यादि किसी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा।”

बता दें कि महागठबंधन या उसकी जीत के लिए बढ़त की भविष्यवाणी के साथ बिहार विधानसभा चुनावों के परिणाम के लिए प्रमुख खिलाड़ियों ने अपने एग्जिट पोल में अलग-अलग भविष्यवाणियाँ की है. कुछ ने भविष्यवाणी की कि सत्तारूढ़ राजग और महागठबंधन को 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के परिणामों में 50-50 फीसदी सीटें मिलने की संभावना है, जबकि अन्य ने विपक्षी महागठबंधन के लिए स्पष्ट जीत की भविष्यवाणी की. एक एग्जिट पोल ने भी भविष्यवाणी की थी कि राजग (NDA) बहुमत के करीब होगा और उसे महागठबंधन से लगभग 50 सीटें ज्यादा मिल सकती हैं.

इसे भी पढ़ें – दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ा पहला विमान, बहुप्रतीक्षित मांग हुई पूरी

इस एग्जिट पोल के बाद महागठबंधन समर्थकों खासकर आरजेडी समर्थकों में उत्साह फैल गया है. सभी अभी से ही चुनाव परिणाम के दिन दिवाली मनाने की तैयारी में जुट गए हैं. इसी के बाद आरजेडी ने अपने समर्थकों के लिए ये सख्ती भरा फरमान जारी कर दिया है.

जैसा कि मालूम है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान शनिवार को सम्पन्न हुआ था और परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.