9 सितम्बर को होने वाली STET परीक्षा का अब तक नहीं मिला एडमिट कार्ड

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | 9 सितम्बर को होने वाली STET परीक्षा को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की बड़ी लापरवाही सामने आई है. राज्य में 8 साल बाद हो रही STET की परीक्षा लेकर बड़ी खबर यह है कि अभ्यर्थियों को अभी तक इस परीक्षा की एडमिट कार्ड नहीं मिली है.

दरअसल, STET की परीक्षा इस साल 28 जनवरी को हुई थी लेकिन परीक्षा के दौरान हुए कदाचार के कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई. इसके बाद 9 सितम्बर को 2 लाख 40 हज़ार से अधिक अभ्यर्थी फिर से इस परीक्षा में शामिल होंगे जिसमें बिहार के बाहर से भी छात्रों को शामिल होना है. लेकिन अभी तक बीएसईबी की वेबसाइट पर अब तक एडमिट कार्ड नहीं अपलोड हुआ है.

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों में बहुत उत्साह था लेकिन लॉकडाउन, कोरोना और बाढ़ ने उनके उत्साह पर पानी फेर दिया और अब बीएसईबी की इस लापरवाही ने अभ्यर्थियों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है.

बिहार में STET परीक्षा क्लास 9 से 10 और क्लास 11 से 12 के लिए आयोजित होगी. पेपर -1 में अंग्रेजी गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिन्दी, संस्कृति सहित दूसरे विषयों के लिए 25 हजार 270 सीटों पदों पर परीक्षा होगी.