ब्रेकिंग: मुकेश सहनी सिमरी बख्तियारपुर से करेंगे नामांकन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अभी अभी विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के मुताबिक विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी बिहार विस चुनाव में सिमरी बख्तियारपुर से अपनी उम्मीदवारी पेश करेंगे.

हाल ही में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए के साथ जुडने वाली पार्टी, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को बीजेपी ने अपने कोटे के 121 सीटों में से 11 सीटें दी हैं. दरअसल बिहार विस चुनाव में बीजेपी ने वीआईपी को किसी स्टार से कम तहजीब नहीं दी है. तभी तो महागठबंधन छोड़कर एनडीए से हाथ मिलने वाले को 11 सीटें अपने कोटा से दे दी है.

कहा जा रहा है कि बिहार में बीजेपी के बड़े नेताओं पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बाद मुकेश की भी खूब डिमांड है. इस डिमांड की वजह ख़ास है. हालांकि, मुकेश यह भी साफ़ करते हैं कि उन्होंने एनडीए को सिर्फ समर्थन दिया है न कि बीजेपी में शामिल हुए हैं.

ज्ञातव्य है कि बिहार में मछुआरों व नाविकों की जाति में इनका कोई बड़ा नेता नहीं है. जबकि मछुआरों व नाविकों की जाति में आने वाले मल्लाह, साहनी, निषाद, बिंद जैसी अति पिछड़ी जातियों की आबादी करीब 5% है. इसी खास वजह से बीजेपी ने वीआईपी को साथ लिया है क्योंकि बीजेपी को भरोसा है कि मुकेश सहनी की वजह से गठबंधन को मल्लाहों का 5 प्रतिशत वोट जरूर मिलेगा.