मुकेश सहनी ने अनोखे अंदाज में मनाया पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ((VIP Supremo Mukesh Sahni) ने अनोखे स्टाइल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाया. सहनी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिन की अवसर पर पटना स्थित गंगा नदी में 71 हजार मछलियों का गंगा नदी में पुर्नस्थापन किया.

इस संबंध में वीआईपी (VIP) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता देव ज्‍योति ने एक बयान जारी किया. इसमें प्रवक्ता ने बताया कि बिहार सरकार के पशु एवं मत्‍स्‍य विभाग मंत्री मुकेश सहनी ने निषाद समुदाय को रोजगार में बढ़ावा देने की अच्‍छी पहल की है.

निषादों की आय में वृद्धि होगी – प्रवक्ता

देव ज्योति ने बताया कि मुकेश सहनी ने नरेंद्र मोदी के 71वें जन्‍मदिवस पर 71 हजार मछलियों के बिचड़ों के साथ नाव पर सवार होकर पटना में गंगा नदी के कलेक्‍ट्रेट घाट के किनारे पहुंचे. यहां उन्होंने देसी नस्‍ल की 71 हजार मत्‍स्‍य अंगुलिकों को गंगा नदी में प्रवाहित किया.

Also Read| अपराधियों ने बैंककर्मी को पैर में मारी गोली, खतरे से बाहर

प्रवक्ता के अनुसार, मुकेश सहनी के इस कदम से मत्‍स्‍य पालन और बिक्री से जुड़े निषाद समुदाय के लोगों की आय में वृद्धि होगी. इससे वे सशक्‍त और आर्थिक रूप से मजबूत बनकर समाज की मुख्‍यधारा से जुड़ सकेंगे. इसके बाद मंत्री मुकेश सहनी प्रयागराज, उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हो गए.