पटना के CRPF हेडक्वार्टर में 100 से अधिक जवान और अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में काेराेना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में कोरोना के 2701 नए मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पटना में फिर 3 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 64732 हो गया है. इस जानलेवा वायरस ने पटना में सीआरपीएफ के जवानाें और अधिकारियाें काे भी संक्रमित कर दिया है. पटना के राजीवनगर थाना के पास स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय में रहने वाले करीब 100 जवान और अधिकारी कोरोना से संक्रमित हाे गए हैं. उनका इलाज पटना सिटी के कंगनघाट के साथ ही मुजफ्फरपुर के कंपाेजिट अस्पताल में चल रहा है.

बिल्डिंग में भी किया गया आइसोलेट

इनमें से कईयाें काे इसी भवन में आइसाेलेट कर दिया गया है. सबाें की हालत फिलहाल ठीक है. भारी तादाद में काेराेना संक्रमित हाेने से वहां रहने वाले जवानाें और अधिकारियाें में हड़कंप मच गया है. बुधवार काे भी दर्जनाें जवानाें और अधिकारियाें का सैंपल लिया गया है. यहां करीब 250 जवान और अधिकारी रहते हैं. इनमें कई प्राइवेट क्वार्टर लेकर भी पटना के विभिन्न मोहल्लाें में रहते हैं.

दो-तीन जवानों से फैला संक्रमण

सूत्राें के अनुसार पहले दाे-तीन जवान संक्रमित हुए. उसके बाद धीरे-धीरे अन्य जवान भी काेराेना की चपेट में आ गए. इतनी ज्यादा तादाद में काेराेना संक्रमित हाेने की वजह यह है कि जहां वो रहते हैं वहीं उनका काॅमन मेस, वाशरूम आदि है. जाे जवान पाॅजिटिव हुए हैं, उनमें ज्यादातर एसिम्टाेमेटिक (बिना लक्षण वाले) हैं. कुछ ही लाेगाें काे काेराेना का लक्षण हैं. इस भवन के पूरे परिसर काे सैनिटाइज किया जा रहा है. जाे जवान पाॅजिटिव नहीं हुए हैं, उन्हें भी अलग कर दिया गया है. बिहार में सीआरपीएफ से पहले पुलिस अधिकारीयों को भी कोविड-19 के संक्रमण से जूझना पड़ा है.