स्पाइसजेट के विमान में बीच हवा में लगी आग, इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 185 यात्री सुरक्षित

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार को पटना से दिल्ली के लिए 185 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के बाद स्पाइसजेट के एक विमान SG723 के इंजन में आग लग गई. टेकऑफ के तुरंत बाद ही इसके इंजन में आग लग गई. विमान के पायलट ने सूझ-बुझ दिखाते हुए इसे सुरक्षित वापस पटना एयरपोर्ट पर लैंड कर लिया. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान विमान में इंजन में खराबी के बाद पटना हवाईअड्डे पर लौटी है.

वहीं, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट एक पक्षी के टकराने और एक इंजन हवा में बंद होने के बाद पटना वापस लौट आई. इसमें सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की एक फ्लाइट रविवार को पटना हवाईअड्डे पर तकनीकी खराबी की सूचना देने के बाद लौट आई, जिससे विमान में आग लग गई. उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान के इंजन में आग लगने की सूचना मिली. चालक दल और वायु यातायात नियंत्रण (एटीसी) ने पटना हवाई अड्डे पर विमान की आपातकालीन लैंडिंग की व्यवस्था की. विमान की सुरक्षित लैंडिंग हो गई.

पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा, “स्थानीय लोगों ने विमान में आग देखी और जिला और हवाई अड्डे के अधिकारियों को सूचित करने के बाद दिल्ली जाने वाली उड़ान पटना हवाई अड्डे पर लौट आई.” उन्होंने कहा, “सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. कारण तकनीकी खराबी है, इंजीनियरिंग टीम आगे विश्लेषण कर रही है.”

दी बिहार नाउ को एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पटना एयरपोर्ट से उड़ने के तुरंत बाद बिरला कालोनी के ऊपर से गुजरते वक्त स्थानीय लोगों ने ‘फटाक-फटाक’ जैसी आवाज सुनी. फिर कुछ दूर जाने के बाद इसके बाएं डैने की तरफ आग जैसा कुछ दिखा. फ्लाइट थोड़ा लड़खड़ा भी रही थी.

पटना एयरपोर्ट के निदेशक ने कहा है कि स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा एक वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था की जा रही है. यह घटना जांच का विषय है.