स्कूलों के खुलने को लेकर बुलाई गई हाई लेवल मीटिंग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना की वजह से देशभर में लगे लॉकडाउन में सारे स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे. अब धीरे-धीरे स्कूल्स और कॉलेजों को खोला जा रहा है. आज कई सारे जगहों पर लोग स्कूल और कॉलेज गए थे. इसी सिलसिले में बिहार में स्कूल खुलेंगे या नहीं, इस पर फैसला 22 सितम्बर को होगा. शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी एवं स्कूलों को खोलने पर 22 सितम्बर को अहम फैसला लिया जाएगा. इसके लिए कल यानि मंगलवार कि एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई जाएगी.

विदित है, कोरोना संकट की वजह से बिहार में 14 मार्च से सभी शैक्षणिक संस्थानें बंद हैं. इनको खोलने हेतु शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यह मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में शैक्षणिक संस्थानों को खोलने पर विचार किया जायेगा.

बैठक में स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी चर्चा होगी. अगर स्कूल खोलने पर कोई निर्णय होता है तो उसमें यह भी ध्यान रखा जाएगा कि बच्चों की सुरक्षा का हर स्तर पर पालन हो. 22 सितंबर को बुलाई गई बैठक में शिक्षा विभाग के सभी वरीय अधिकारी शामिल होंगे.

बता दें कि केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में कई सहूलियतें दी है. इसके तहत कुछ राज्यों ने सोमवार से 9वीं से 12वीं छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया है. हालांकि इस निर्णय से कई राज्य सहमत नहीं हैं. दिल्ली में 5 अक्टूबर तक शिक्षण संस्थान बंद रखने का निर्णय लिया गया है. झारखंड में भी 30 सितंबर के बाद स्कूल खोलने पर सहमति बनी है.