पटना में मास्क चेकिंग अभियान हुआ तेज, ढाई लाख से अधिक वसूला गया जुर्माना

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार के अन्य जिलों की तुलना में राजधानी पटना कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां अब तक बीस हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. कल भी पटना में 312 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने की अनिवार्यता के साथ बिहार सरकार ने सभी बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी है.

संक्रमण के खतरे के बावजूद राजधानी पटना के सड़कों पर ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो बिना मास्क के घूमते नज़र आ जाते हैं. इन लोगों को ऐसा करने से रोकने के लिए और इनमे जागरूकता लाने के लिए जिला प्रशासन ने फिर से जागरूकता अभियान चलाया है. इसके लिए राजधानी की सड़कों पर मास्क चेकिंग तेज़ कर दी गई है. इस दौरान अब तक मास्क न पहने के जुर्माना के तौर पर 2 लाख 50 हजार 850 रुपए की वसूली की गई.

जिला से लेकर प्रखंड तक जांच और जागरूकता अभियान पर जोर दिया जा रहा है. कई जगहों पर डीएम के नेतृत्व में मास्क चेकिंग की गई, साथ ही बिना मास्क वाले लोगों से जुर्माना वसूल करने के बाद मास्क वितरण किया गया. अचानक हुए इस चेकिंग के दौरान 78 लोगों को बिना मास्क के पकड़ा गया.

डीएम ने एसडीओ, बीडीओ समेत सभी थानाध्यक्ष को सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है. इस अभियान के लिए 67 टीम को काम पर लगाया गया है. इस के अलावा 80 टीमों के द्वारा मायकिंग से लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

Advertisements