फतुहा प्रखण्ड के कई गांव हुए जलमग्न, पहुँची नहीं कोई सहायता

फतुहा (TBN – अखिलेश्वर कु सिन्हा की रिपोर्ट)| हर साल की तरह इस बार भी राज्य के बड़े हिस्से में बाढ़ अपनी विभीषिका दिखा रही है. लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. पटना जिले के फतुहा प्रखण्ड के कई गांव भी बाढ़ से जलमग्न हो गए हैं.

नदी में पानी का दवाब बढ़ जाने से तटबंध टूट गए हैं. इस कारण फतुहा प्रखण्ड में अब्दुल्लाहपुर, मुस्तफापुर सहित अन्य इलाकों में बड़ी आबादी बाढ़ की विभीषिका झेलने पर मजबूर है.

प्रखण्ड के कई गांवों के जलमग्न होने तथा वहां से प्राप्त समाचार के अनुसार राज्य सरकार की ओर से बाढ़ पीड़ितों को अभी तक कोई सहायता पहुँचाई नहीं गई है.

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के जिला सचिव मनोज कुमार चंद्रवंशी ने सरकार और जिला प्रशासन से मांग की है कि फतुहा प्रखण्ड में जलमग्न हुए गांवों में सरकार की तरफ से अविलंब सहायता पहुंचाई जाए ताकि बाढ़ पीड़ितों को राहत मिले.

Also Read | आप थोड़े ज्यादा व्याकुल आत्मा हैं – सुहेली मेहता

उन्होंने मांग की है कि पीड़ितों को सरकार आर्थिक सहायता प्रदान करे तथा बाढ़ से हुए जान-माल के नुकसान के एवज में मुआवजा दिया जाए.

चंद्रवंशी ने कहा है कि पार्टी बाढ़ग्रस्त लोगों के पक्ष में कार्यकताओं को आवाज उठाने के साथ-साथ बाढ़ पीड़ितों की संभव सहयता करने का आह्वान करती है.