विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, मचा हड़कंप

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| मंगलवार को बिहार विधानसभा परिसर में तब हड़कंप मच गया जब वहां से शराब की खाली बोतलें बरामद (liquor empty bottles recovered from bihar assembly campus) की गई. इसके बाद तो विपक्ष को बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल गया.

दरअसल मंगलवार सुबह जब विधान मंडल की कार्यवाही शुरू हुई, उसी वक्त कुछ लोगों की नजर परिसर में पड़ी शराब की खाली बोतलों पर पड़ी. फिर क्या था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Yadav) तुरंत वहां पहुंचे और इस बरामदगी को सरकार के असली कामकाज का नतीजा बताया.

तेजस्वी ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद कहा शराब की बोतलों की बरामदगी राज्य में शराबबंदी कानून की पोल खोलता है.

शराब की खाली बोतलें मिलने के बाद सरकारी खेमे में भी हड़कम्प मच गया. मीडिया द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर सरकार की ओर कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं था. कोई भी अफसर या सत्ता पक्ष का कोई भी नेता कुछ भी बोलने से बचता नजर आया.

राज्य के सबसे सुरक्षित और कानून बनाने वाली जगह पर ही शराब की, खाली ही सही, बोतलें मिलने से सरकार फिलहाल बैकफुट पर नजर आ रही है. एक ओर जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य शराबबंदी को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं और इसके लिए सबों को शपथ दिला रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सदन परिसर में इस तरह शराब की खाली बोतलें मिलना पूरे सदन को शर्मसार करने के लिए काफी है.

बताते चलें, अभी कुछ ही दिनों पहले शराबबंदी को सफल बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई थी. साथ ही विधानसभा में भी सभी विधायकों द्वारा शराब नहीं पीने की शपथ ली गई थी.