बड़ी खबर : BPSC परिसर में छात्रों पर लाठीचार्ज, जानिए पूरा मामला

पटना : TBN : बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है. पटना के बिहार लोक सेवा आयोग कार्यालय परिसर में पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर लाठीचार्ज किया है. दरअसल बुधवार को अपनी मांगों को लेकर बीपीएससी कार्यालय पहुंचे सिविल इंजीनियरिंग के अभ्यर्थियों पर पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू दी जिससे कुछ देर के लिए लिए बीपीएससी गेट के सामने भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी.

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार BPSC द्वारा आयोजित सिविल असिस्टेंट इंजीनियरिंग परीक्षा परिणाम देने की मांग को लेकर आज छात्रों ने बीपीएससी कार्यालय पहुंच कर जमकर बीपीएससी प्रशासन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की. छात्रों के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम 2017 में ही जारी करना था लेकिन अभी तक इसका रिजल्ट नहीं आया. इसी को लेकर छात्र एक जुट होकर अपनी मांग के लिए बीपीएससी कार्यालय में एकत्रित हुए थे.

हिरासत में लिए गए छात्र
इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर हंगामा खत्म कराने कोशिश की लेकिन छात्र लगातार अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी करते रहें, जिसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठियां भांजनी शुरू कर दी. लाठीचार्ज के बाद छात्रों को वहां से हटाया गया, कई छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना में छात्रों को हल्की चोट भी आई है.

‘चुनाव में बताएंगे बिहार के युवा’
इस दौरान प्रदर्शन कर रहे एक छात्र नेता आदित्य मिश्रा ने कहा कि सरकार जल्द से परीक्षा परिणाम जारी करवाये नहीं तो बिहार के 75 प्रतिशत छात्र और युवा वोटर इस बार 2020 के चुनाव में सरकार को उखाड़ फेकेंगे. युवाओं का बोट चुनाव में काफी मायने रखता है. इसलिए सरकार को युवाओं के हक के लिए भी सोचना होगा.