कोरोना के कारण मैनचेस्टर में होने वाला आखिरी टेस्ट मैच हुआ रद्द

मैनचेस्टर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर अब भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज पर भी पड़ा है. आखिरी मैच जो मैनचेस्टर में खेला जाने वाला था. उसे रद्द कर दिया गया है.

यह फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मीटिंग में की. हालांकि, इस बात पर अबी फैसला नहीं लिया गया है कि ये मैच बाद में खेला जाएगा या इस सीरीज को अधूरा माना जाएगा. भारत 2-1 से इस श्रंखला में आगे है. देखें आज तक संवाददाता बोरिया मजूमदार का टेस्ट मैच रद्द होने को लेकर क्या कहना है.

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. सीरीज में कोरोना संक्रमण के मामले और न बढ़ जाए, इस वजह से बोर्ड ने यह फैसला लिया है. चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा, बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि करता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. कोविड-19 मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका की वजह से भारत एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है.

बीसीसीआई अधिकारियों के बीच शुक्रवार को बैठक चल रही थी, जिसमें स्थगन की संभावनाओं और कितने दिनों के लिए टाला जाएगा, इस पर चर्चा की जा रही थी, लेकिन फिर बाद में पांचवें टेस्ट मैच को रद्द किए जाने का ही फैसला लिया गया. इससे पहले, दिनेश कार्तिक ने पांचवें टेस्ट मैच के शुक्रवार से नहीं खेले जाने की भी बात कही थी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि आज कोई भी खेल नहीं होगा. उन्होंने लिखा, नो प्ले टुडे, ओके टाटा, बाय-बाय.

बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के तीन सदस्य इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. इस बीच टीम में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया था. असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे.

Also Read| पंचायत चुनाव से पहले हत्या, मुखिया प्रत्याशी पर लगाया आरोप

बीते दिन टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई थी, जोकि निगेटिव आई थी. इसके बाद दोनों बोर्ड ने मैच को तय समय यानी शुक्रवार से शुरू करने पर ही सहमति जताई थी. लेकिन फिर हुई बोर्ड की बातचीत में आखिरी टेस्ट मैच को टालने का फैसला लिया गया.

चौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया 2-1 से थी आगेचौथे टेस्ट मैच तक टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही थी. हालांकि, अब पांचवें टेस्ट मैच को कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से रद्द कर दिया गया है. अगर विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इस सीरीज पर कब्जा जमाती तो वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, दोनों के खिलाफ सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनते.
(सौ:एटी)