लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, फेफड़ों में इंफेक्शन, सांस लेने में दिक्कत

रांची (TBN – The Bihar Now डेस्क)| अभी अभी एक बड़ी खबर रांची से आ रही है जहां रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचनाक ज्यादा बिगड़ गयी है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. साथ ही उन्हें निमोनिया की भी शिकायत बताई जा रही है.

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार एक्स-रे में लालू यादव को हल्का चेस्ट इन्फेक्शन पाया गया है. तबीयत बिगड़ने के बाद उनका कोविड-19 जांच के लिए एंटीजन टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब उनका सैम्पल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट कल आएगी.

लालू यादव की तबीयत बिगड़ने की खबर मिलते ही जेल आईजी बीरेंदर भूषण, सीनियर डॉक्टर के साथ रिम्स के अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप, रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद तथा राज्य के स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता अस्पताल पहुँच गए. लल्लो यादव का लंबे समय से इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद भी उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे. हालांकि स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि वे रिम्स में सफाई के बारे में जानकारी लेने पहुंचे थे.

रिम्स डायरेक्टर कामेश्वर प्रसाद ने बताया कि लालू यादव के फेफड़ों में इंफेक्शन (एक तरह का निमोनिया) हो गया है. लेकिन उनकी तबीतय स्थिर है. उन्होंने बताया कि लालू यादव का इलाज जारी है और एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से इस संबंध में सलाह ली गई है.

आपने यह खबर पढ़ी क्याट्रेडमार्क अधिनियम के तहत 4 गिरफ्तार, रिलायंस ट्रेडमार्क का कर रहे थे गलत इस्तेमाल

आपको बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत ज्यादा खराब रहने के कारण उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में रखा गया है. डॉक्टरों के मुताबिक लालू की किडनी केवल 25 प्रतिशत ही काम कर रही है जिसके चलते उनकी किडनियाँ कभी भी कलैप्स कर सकती हैं. साथ ही, सुगर के कारण उनके शरीर के अन्य ऑर्गन भी खराब हो रहे हैं जो एक चिंता का विषय है.