लालू की स्थिति अभी भी गंभीर, तेजस्वी ने लोगों से की प्रार्थना की अपील

File Photo

पटना / नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav) की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. उन्हें शनिवार को रांची के रिम्स (RIMS) से एयर एम्बुलेंस द्वारा दिल्ली ले जाकर एम्स (AIIMS Delhi) में भर्ती कराया गया है जहां वे कई विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी ने हैं.

सूत्रों के मुताबिक लालू यादव को सांस लेने दिक्कत हो रही है और उनकी किडनी भी कम ही काम कर रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार शाम मीडिया को बताया है कि उनके पिता लालू यादव की स्थिति अब भी नाजुक बनी हुई है. उनका क्रेटिनीन लेवल भी बढ़ गया है.

इधर लालू यादव के एम्स दिल्ली में भर्ती होने की खबर को लेकर आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता एम्स में गैर जरूरी भीड़ लगाने लगे हैं. सबों को लालू के स्वास्थ्य की चिंता है और सभी उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

अस्पताल में अनावश्यक रूप से भीड़ को लेकर रविवार शाम तेजस्वी यादव ने पार्टी के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे अस्पताल में भीड़ न लगाए. साथ ही उन्होंने ट्वीट के माध्यम से सबों से यह भी अपील की है कि जो जहां है, वहीं से अपने नेता और उनके (तेजस्वी के) पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करे.

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘राजद के सभी नेताओं कार्यकर्ताओं से अपील है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को सघन चिकित्सीय देखभाल की ज़रूरत है अतः किसी भी स्थिति में AIIMS में भीड़ ना लगाए. अभी किसी से मिलने की अनुमति नहीं है. कृपया आप जहां हैं वहीं से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें.’

आपको बता दें कि लालू यादव के फेफड़ों में पानी भर गया है और उन्हें निमोनिया है. उनकी किडनी मात्र 25 प्रतिशत ही काम कर रही है. दिल्ली के एम्स में लालू यादव का इलाज कार्डियोलोजिस्ट डॉ. राकेश यादव (Dr. Rakesh Yadav) और अन्य डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा है. लालू अभी सीएनसी के सीसीयू में भर्ती हैं.