लेडी कांस्टेबल का रिजल्ट जारी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद नीतीश सरकार लगातार बहाली पर बहाली निकाल रही थी. इसी कड़ी में आज बिहार पुलिस में लेडी कॉन्स्टेबल 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है जिसे कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्सटेबल ने इसे अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जिन भी कैंडीडेट्स ने परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट – csbc.bih.nic.in – पर जाकर चेक कर सकते हैं.

बताते चले कि इस परीक्षा में 12672 कैंडीडेट्स शामिल हुए थे लेकिन इनमें से 9915 कैंडीडेट्स ने सफलतापूर्वक लिखित परीक्षा पास किया था. क्वालीफाइड कैंडीडेट्स की लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दी गई है.
जानिए केसे डाउनलोड करें रिजल्ट…
*सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

  • होम पेज पर बिहार पुलिस लेडी कॉन्सटेबल रिजल्ट 2020 वाले सेक्शन पर क्लिक करें.
    *एक पीडीएफ फाइल आपके सामने खुलकर आ जाएगी.
  • इस कॉपी में आप अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं.
    *भविष्य के लिए भी इस कॉपी को डाउनलोड करके रख सकते हैं.

आपको बता दें कि बिहार पुलिस लेडी कॉन्सटेबल की परीक्षा 4 अक्टूबर 2020 को पूरे आयोजित करवाई गई थी. जिन पुलिस लेडी कॉन्सटेबल का रोल नंबर लिस्ट में है वे पीईटी परीक्षा में शामिल हो सकती हैं. बोर्ड ने शारीरिक दक्षता परीक्षा को फरवरी 2021 के पहले हफ्ते में करने का फैसला किया है. इस संदर्भ में आधिकारिक नोटिस जारी कर दी जाएगी. इस परीक्षा के जरिए बिहार में स्वाभिमान पुलिस बटालियन के तौर पर 454 वैकेंसी के लिए भर्ती की जाएगी. कैंडीडेट्स का फाइनल सेलेक्शन उनके द्वारा लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. कैंडीडेट्स की फाइनल लिस्ट पीईटी के बाद बनाई जाएगी.