पटना में मोबाइल वाहन से भी होगा कोविड टीकाकरण

फाइल फ़ोटो

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पटना शहरी क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके इसके लिए 36 मोबाइल वाहन की टीम टीकाकरण का कार्य करेगी. पटना के डीएम ने संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में यह निर्णय लिया.

इसके तहत पटना नगर निगम क्षेत्र के प्रत्येक अंचल में 6 मोबाइल वाहन टीम द्वारा टीकाकरण किया जायेगा. प्रत्येक वार्ड में एक टीम कार्य करेगी जिसमें दो एएनएम तथा एक डाटा एंट्री ऑपरेटर रहेंगे. अर्थात प्रत्येक दिन अंचलवार 6 वार्ड को कवर किया जायेगा तथा आवश्यकतानुसार इसमें अपेक्षित संशोधन भी किये जाने का निर्देश दिया पटना डीएम ने अधिकारियों को दिया है.

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पटना शहरी क्षेत्र में टीकाकरण कार्य में गति लाने तथा उसके कुशल प्रबंधन एवं संचालन के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया. सेंटर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया है. प्रत्येक दिन टीकाकरण की समाप्ति के बाद रिपोर्ट भेजने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें जिलाधिकारी के आदेश को अनसुनी कर दी नगर आयुक्त ने

इसके अतिरिक्त डीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित विशेष टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि सोमवार को बिहटा, मोकामा, फुलवारी शरीफ, बख्तियारपुर का प्रदर्शन सराहनीय रहा. बैठक में अपर समाहर्ता सामान्य विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सहित सभी कार्यपालक पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी सहित कई अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.
(सौ:हिंदुस्तान)