कोरोना अपडेट : बिहार में हुई 5वीं मौत

korona-se-bihaar-mein-huee-paanchaveen-maut

रोहतास (TBN रिपोर्ट) | गुरुवार को बिहार से एक बुरी खबर सामने आई. यहाँ कोरोना संक्रमण से 70 साल के वृद्ध की मौत हो गई है. इस तरफ बिहार में कोविड19 संक्रमण से 5वीं मौत हो गई.

बता दें कि मृतक रोहतास जिले के धौडाढ के रहने वाले थे और उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी. कोरोना संक्रमित होने की आशंका में उन्हें एक सप्ताह पहले ही सासाराम सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था.

मंगलवार को उनकी हालत गंभीर होने पर उन्हें नारायण मेडिकल कॉलेज जमुहार रेफर किया गया. यहां पर उनको वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन उनकी जान बच नहीं सकी. उनके कोरोना जांच की रिपोर्ट उनके मौत के बाद आई जो पाज़िटिव निकली.

मरीज की मौत के बाद उनके परिजनों को शव के पास जाने नहीं दिया गया. मृतक का अंतिम संस्कार भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के एसओपी के अनुसार किया जाएगा. यह स्थानीय जिला प्रशासन की देखरेख में किया जाएगा.

यह रोहतास जिले में कोरोना से होने वाली पहली मौत है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार रोहतास जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 54 है.

मृतक के बारे में सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. प्रभात कुमार ने बताया कि वृद्ध मरीज की हालत काफी गंभीर थी. वैसे उन्हें सांस फूलने और दमा की बीमारी काफी पहले से थी. अथक प्रयासों के बाद भी मरीज को बचाया न जा सका और गुरुवार सुबह उनकी मौत हो गई.