बहुप्रतीक्षित पटना-बक्सर फोरलेन के लिए कोइलवर हाईस्कूल हुआ कुर्बान

कोइलवर / भोजपुर (TBN – आमोद कुमार की रिपोर्ट)| स्थानीय तारामणि भगवान साव उच्च माध्यमिक विद्यालय के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर शनिवार शाम 5 बजे कोइलवर सरस्वती कला केंद्र से कपिल देव चौक तक दर्जनों अभिभावकों व स्कूली छात्रों ने मशाल जुलूस निकाला.

2 साल से ज्यादा होने के बाद भी विद्यालय के लिए जमीन और भवन की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कोइलवर हाईस्कूल में 1600 छात्रों का नाम दर्ज है. यानी इतने बच्चों का भविष्य अधर में है. उनके स्कूल का भवन पूरी तरह से टूट चुका है. जो बचा है वो अब खंडहर में तब्दील हो गया है.

इस बावत अगिआंव के विधायक मनोज मंजिल ने स्कूल के टूटे भवन को लेकर अभिभावकों की चिंता को आश्वस्त करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि अगर स्कूल नहीं बना तो NH पर कक्षाएं चलाई जाएंगी. उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार अविलंब इस मामले में ठोस कार्रवाई करे.

Also Read | 31 अगस्त को किसान सभा के दिल्ली रैली को सफल बनाने का आह्वान

वहीं मशाल जुलूस का नेतृत्व कर रहे माले के छात्र नेता विशाल ने कहा कि स्थानीय डीएम और मंत्री ने कहा है कि विद्यालय के टूटने के बाद जल्द ही विद्यालय का निर्माण कराया जाएगा. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाई नहीं हुई है.

विशाल ने कहा कि विद्यालय भवन का जल्द से जल्द निर्माण हो और यहां वर्ग संचालन शुरू हो, इसकी हमलोग मांग करते हैं. अगर जल्द ही विद्यालय का निर्माण नहीं हुआ तो सभी छात्र रोड पर स्कूल लगाएंगे औऱ उस समय मुख्यमंत्री को आना पड़ेगा और स्कूल को बनाना पड़ेगा.