SSC के टाइम टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए कब होगी कौन-सी परीक्षा

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | SSC परीक्षा के टाइम टेबल में एक बड़ा बदलाव किया गया है. SSC ने होने वाली अपनी परीक्षाओं के तारीखों को बदल दिया है.

बताया जा रहा है कि इस बदलाव के पीछे चुनाव को कारण बताया गया है. SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षाओं का पूरा शिड्यूल मिल सकता है. बदलाव को लेकर नोटिफिकेशन ssc.nic.in पर जारी की गई है. इसमें बताया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया जा रहा है.

आपको बता दें कि बिहार विस चुनाव की वजह से परीक्षा के टाइम टेबल के बाद कर्मचारी चयन आयोग के तहत 2020-2021 की जूनियर इंजीनियर, स्टेनोग्राफर-सी और D-ग्रेड ,सीजीएल समेत कई भर्ती परीक्षाओं की तिथि बदल गई है.

नई तिथि के मुताबिक सीजीएल 2019 टीयर टू की परीक्षा 2 नंवबर से 5 नवंबर तक ली जाने वाली थी, लेकिन अब यह एग्जाम 15 से 18 नवंबर तक होगी. इसके अलावा जूनियर इंजीनियर एग्जाम पेपर वन 2019 जो 27 से 10 अक्टूबर तक ली जानी वाली थी, अब सिर्फ बिहार के ही उम्मीदवारों के लिए ही 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. जूनियर इंजीनियर एग्जाम पेपर टू 2019 की परीक्षा 21 मार्च 2021 को आयोजित की जाएगी.