दीवाली और छठ में पटना से चलेगी 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जानिए यहां

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | अगर आप दीपावली और छठ को लेकर यात्रा करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए राहतभरी है. त्योहारों के मद्देनज़र बिहार में दूसरे राज्यों से आने वाली या बिहार से अन्य राज्यों में जाने वाली ट्रेनों की संख्या को बढ़ाया गया है. बड़ी संख्या में स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है.

इसी कड़ी में अब दीवाली और छठ महापर्व में यात्रियों की सुविधा के लिए पांच जोड़ी अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन होगा. पूर्व मध्य रेल की ओर से 10 नवंबर से दो दिसंबर तक पटना से रांची, धनबाद, बरकाकाना, सिंगरौली व दुर्ग के लिए पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ ने बताया कि यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए पटना से पांच जोड़ी समेत कुल छह जोड़ी और ट्रेनें चलाने का फैसला लिया गया है.

धनबाद-पटना पूजा स्पेशल ट्रेन 10 से 30 नवंबर तक चलेगी. यह ट्रेन गाड़ी संख्या 13329 के मार्ग, ठहराव व समय सारिणी के अनुरूप चलेगी. वहीं, पटना-धनबाद स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक गाड़ी संख्या 13330 के अनुरूप चलेगी. इस ट्रेन में कुल 22 कोच होंगे. वहीं, बरकाकाना-पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर के बीच चलेगी, जबकि पटना-बरकाकाना पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर तक चलेगी. सिंगरौली-पटना पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर तक जबकि पटना-सिंगरौली पूजा स्पेशल 11 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलेगी. राजेंद्रनगर टर्मिनल से दुर्ग के लिए 10 से 30 नवंबर के बीच जबकि दुर्ग से राजेंद्रनगर टर्मिनल पूजा स्पेशल के लिए 12 नवंबर से दो दिसंबर के बीच चलेगी.

पटना से रांची पूजा स्पेशल 10 से 30 नवंबर जबकि रांची पटना पूजा स्पेशल ट्रेन भी इसी तिथि में चलेगी. जयनगर से मनिहारी व मनिहारी से दुर्ग के बीच भी एक जोड़ी ट्रेन 10 नवंबर से एक दिसंबर के बीच चलाई जाएगी. सीपीआरओ ने बताया है कि सभी ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होंगी.