विश्व का सबसे बड़ा तानाशाह है बीमार, हालत गंभीर

तानाशाह किम जोंग है बीमार, हालत ज्यादा खराब
नार्थ कोरिया के उपर दुनिया की है नजरें

नई दिल्ली (TBN रिपोर्ट) | दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर दुनिया का ध्यान खींचा है. नार्थ कोरिया के इस तानाशाह के बारे में खबरे आ रही है कि इसकी हालत खऱाब है और डाक्टर लगातार इसकी निगरानी कर रहे है. अमेरिका औऱ साउथ कोरिया सहित दुनिया भर की नजरें नार्थ कोरिया पर है.

इस समय जब पूरी दुनिया महामारी के संकट से लड रही है, तो नार्थ कोरिया अपने तानाशाह को लेकर खबरों में है. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों की माने तो नार्थ कोरिया का तानाशाह किम जोंग, इस समय बहुत बीमार है और उसकी हालत ठीक नहीं है.

इस बावत अमेरिकी अखबारों में खबरें भी छपी है. हांलाकि नार्थ कोरिया के पडोसी देश ने इस बावत कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है. साउथ कोरिया ने बयान जारी कर कहा है कि उनके पास किम जोंग के स्वास्थ्य को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

दरअसल किम जोंग को लेकर कई सप्ताह से अटकलों का बाजार गर्म है और उनके स्वास्थ्य को लेकर तरह तरह की चर्चाएं हो रही है. अमेरिकी खबरों में कहा गया है कि किम जोंग ने एक सर्जरी करायी है, जिसके बाद उसकी हालत में कोई सुधार नहीं आया.

तानाशाह को लंबे समय से देखा भी नहीं गया है जिससे इन अटकलों को बल मिला. औऱ तो और किम जोंग अपने दादा किम सिंग की सालगिरह के मौके पर भी नदारद रहे.