BREAKING: कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा

नई दिल्ली (TBN -The Bihar Now डेस्क) | महान भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है औरसूत्रों के मुताबिक नई दिल्ली के एक अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की जा रही है. भारत के पूर्व कप्तान और क्रिकेट जगत ने बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक, कपिल देव ने 1983 में भारत को अपने पहले विश्व कप में जीत दिलाई थी.

कपिल देव 2020 तक चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में क्रिकेट पर अपने विचारों के साथ काफी सक्रिय रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्तान मधुमेह से संबंधित स्वास्थ्य मुद्दों से भी निपट रहे थे. हालांकि, कपिल देव के दिल का दौरा पड़ने की खबर ने पूरे सोशल मीडिया को झकझोर कर रख दिया, क्योंकि प्रशंसकों ने ‘हरियाणा हरिकेन’ को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर की है.

इस महान भारतीय क्रिकेटर ने भारत को 1983 में एक अविस्मरणीय विश्व कप जीत के लिए प्रेरित किया, जहां उन्होंने फाइनल में लॉर्ड्स में शक्तिशाली वेस्टइंडीज को हराया. भारत के विश्व कप जीत में कपिल देव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी क्योंकि उन्होंने 60.6 के औसत से 303 रन बनाए थे. इसके अलावा, उन्होंने आठ मुकाबलों में सात कैच लपके जिस कारण भारत ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती.

कपिल देव ने कुछ महीने पहले लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर एक हॉट ट्रेंड के रूप में उभरने के बाद सुर्खियां बनाई थीं, क्योंकि उन्होंने अपना नया रूप साझा किया था.

कपिल देव के स्वास्थ्य के बारे में अधिक जानकारी उनके परिवार के सदस्यों की तरफ से एक अपडेट का इंतजार लिया जा रहा है. हालांकि, उन्हें अभी स्थिर बताया गया है.

दी बिहार नाउ (The Bihar Now) उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता है.