JEE- NEET NDA अभ्यर्थियों को रेलवे ने दी सुविधा, 56 स्पेशल ट्रैन चलाने का ऐलान देखे लिस्ट

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में बढ़ते कोरोना को मद्देनज़र रखते हुए 6 सितम्बर तक लॉकडाउन की घोषणा हुई थी. इसकी वजह से राज्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर भी पाबंधी लगाडी गई थी. अब JEE- NEET NDA और अन्य परीक्षाओं को करने के फैसले के बाद सरकार लगातार अभ्यर्थियों को आने जाने की सुविधा प्राप्त करा रही है. अब तक 56 स्पेशल ट्रैन चलने का ऐलान किया है.

रेलवे ने बिहार में JEE-NEET की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए अबतक 56 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा नेशनल डिफेंस NDA परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को भी दी जाएगी.

इन 56 स्पेशल ट्रैन में से 20 जोड़ी MEMU/DEMU स्पेशल ट्रेनें और 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करके बताया की बिहार अभ्यर्थियों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए JEE- NEET NDA और भी अन्य परीक्षाओं में आने जाने लिए रेलवे ने 4 से 15 सितंबर तक और 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. रेल मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रेलवे छात्रों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है.

https://twitter.com/PiyushGoyal/status/1301077479784771584?s=08

इससे पहले भी 20 जोड़ी MEMU/DEMU स्पेशल ट्रेन के बारे में रेल मंत्री ने ट्वीट काके जानकारी दी थी