कल होगी JEE एडवांस्ड 2021 परीक्षा के तारीख की घोषणा

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कल यानि गुरुवार 7 जनवरी को जेईई (JEE) एडवांस्ड 2021 परीक्षा के तारीखों की घोषणा की जाएगी. इसकी घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक करेंगे. यह बात निशंक ने अपने ट्वीट में कही है.

निशंक ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैं आईआईटी में दाखिला संबंधी पात्रता मापदंडों और जेईई एडवांस 2021 की तिथि के बारे में सात जनवरी को शाम 6 बजे घोषणा करूंगा.’

बता दें कि हाल ही में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीबीएसई बोर्ड (CBSE) की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा तिथियों की घोषणा की थी. इसके अनुसार ये परीक्षाएं 4 मई से शुरू होकर 10 जून चलेंगे तथा इसके परीक्षा परिणाम 15 जुलाई को घोषित होंगे. उन्होंने कहा था कि प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी.

जेईई मेन्स परीक्षा साल में चार बार

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले महीने ही जेईई मेन्स परीक्षा साल के बारे में घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि 2021 से जेईई मेन्स परीक्षा साल में चार बार आयोजित की जायेगी जो फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई के महीने में आयोजित किए जाएंगे. जेईई मेन्स परीक्षा का पहला सत्र 23 फरवरी से 26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा.

error: Content is protected !!