बेतिया में बना सबसे अधिक बेड का आइसोलेशन वार्ड

पश्चिम चंपारण (TBN रिपोर्ट) :- बिहार सरकार कोरोना को हराने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए बेतिया में 132 बेड का एक और आइसोलेशन वार्ड कुल दस दिनों में बनाकर तैयार कर दिया गया है. गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, बेतिया में पहले से 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड था अब 132 बेड का एक और आइसोलेशन वार्ड बन जाने से कुल 232 बेड का वार्ड हो जाएगा, बिहार के अन्य जिलों से अधिक बेड का यह आइसोलेशन वार्ड अत्याधुनिक सुविधाओं से भी लैस है.

बेतिया के इस अस्पताल में पाइपलाइन के द्वारा आक्सीजन आपूर्ति के साथ आइसीयू एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था भी है. अस्पताल में 30 मॉनीटर के माध्यम से मरीजों के हार्ट, लंग्स, ब्रेन, बीपी आदि की ऑनलाइन निगरानी होगी. इसके साथ ही अस्पताल में सीसीटीवी भी लगाए गए हैं जिनके द्वारा कक्ष में बैठे चिकित्सक निगरानी रख सकेंगे.

जिलाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि “यहां सबसे अधिक बेड वाला आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. जवाहरलाल मेडिकल कॉलेज, भागलपुर में 100 बेड, डीएमसीएच दरभंगा में 112, एएनसीएच गया में 100, कटिहार मेडिकल कॉलेज में 100, महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज किशनगंज में 100, राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय मधेपुरा में 100 तथा एसकेएमसीएच में 100 बेड का ही आइसोलेशन वार्ड है”.

Advertisements