भारत का 1000वां वनडे खेलना एक ‘बहुत बड़ा मील का पत्थर’ – तेंदुलकर

मुंबई (TBN – The Bihar Now डेस्क)| जैसा कि भारत अपना 1000वां एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को इस उपलब्धि को पूरे देश के लिए “बहुत बड़ा मील का पत्थर” (Sachin Tendulkar termed India’s 1000th ODI as “huge milestone”) करार दिया.

सीरीज के पहले मैच में रविवार को वेस्टइंडीज (India to play its 1000th ODI match against West Indies) से भिड़ने पर भारत 1000वां वनडे खेलने वाली पहली टीम (India will become first country to play 1000 ODI matches) बन जाएगी.

तेंदुलकर ने अपने ट्वीटर हैन्डल 100एमबी पर लिखा, “भारत का 1000वां वनडे खेलना एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है. पहला वनडे 1974 में खेला गया था, यह केवल पिछले क्रिकेटरों, वर्तमान क्रिकेटरों, अतीत और वर्तमान बोर्ड के सदस्यों के कारण ही संभव था.”

सचिन ने कहा, “और हमें सबसे महत्वपूर्ण लोगों, हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के शुभचिंतकों, पिछली पीढ़ियों और जो आज हमारे साथ हैं, को नहीं भूलना चाहिए.”

पूर्व बल्लेबाज ने टीम इंडिया को आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शुभकामनाएं भी दीं. ”तेंदुलकर ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि यह हम सभी के लिए एक उपलब्धि है और पूरे देश को इस पर गर्व होना चाहिए और उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट मजबूती से आगे बढ़ता रहेगा. मैं उन्हें आने वाली श्रृंखला के लिए और विशेष रूप से 1000वीं वनडे मैच के लिए शुभकामनाएं देता हूं.

यह भी पढ़ें| नीतीश द्वारा पुणे हादसे से मारे गए बिहारी मजदूरों के परिजनों को मुआवजे की घोषणा

बता दें, टीम इंडिया 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है. इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में T20 श्रृंखला खेली जाएगी.

बताते चलें, आजतक 999 मैचों में भारत ने 518 मैचें जीती, 431 में हार, बिना किसी परिणाम के खेले हैं. भारत ने अपना 500वां मैच 2002 में खेला था और दो दशक बाद 1000 वनडे खेलने के मील के पत्थर तक पहुंचने वाला है.