पीएमसीएच में कोरोना जांच के नाम पर अवैध वसूली

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में महामारी के जांच के नाम पर मरीजों से अवैध वसूली का गंदा खेल खेला जा रहा है.

जानकारी के अनुसार मधुबनी जिले से आया एक मरीज अपने जख्म का इलाज करवाने जब पीएमसीएच पहुंचा, तब उससे कोरोना जांच की रिपोर्ट मांगी गई. कोरोना जांच की रिपोर्ट के लिए उसने अपने एक पहचान वाले को फोन किया जिसने उसे पीएमसीएच में कार्यरत एक कर्मचारी का नंबर दिया. जब मरीज ने दिए गए फोन नंबर पर बात कर उसे बताया की उसे जख्म का इलाज करवाना है और उसे कोरोना जांच का रिपोर्ट चाहिए, तब फोन पर व्यक्ति ने उस मरीज से कहता है की 35 सौ रुपया लगेगा और कोरोना जांच का रिपोर्ट हाथोंहाथ दे दिया जाएगा.

मरीज के पास इतने पैसे नहीं होने होने के बाद पीएमसीएच में कार्यरत उक्त कर्मचारी ने ₹1000 में शाम तक कोरोना जांच की रिपोर्ट देने की बात कही.

बताते चलें कि कोरोना जांच की रिपोर्ट एक से दो दिनों बाद ही दिया जाता है. जबकि बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में पैसे लेकर कोरोना जांच का रिपोर्ट यहां हाथों-हाथ दिया जा रहा है. फिलहाल इस मामले पर पीएमसीएच अस्पताल प्रशासन ने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है.