अगले तीन घंटे होगी भारी बारिश, इन ज़िलों में अलर्ट जारी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | फिर एक बार बिहार में मौसम ने करवट ले ली है. बीते दिनों राज्य के कई इलाकों में लगातार भारी बारिश का अलर्ट जारी की जा रही है. इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि उतर बिहार के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने अगले दो से तीन घंटे का अलर्ट जारी किया है. अगले तीन घंटें बिहार पर भारी पड़ सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरपुर, वैशाली, पूर्वी चंपारण, शिवहर जिले में बारिश और वज्रपात की आशंका है.

आपको बता दें कि बुधवार को बिहार में मानसून सक्रिय रहा. राजधानी पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. इतना ही नहीं राज्य के कई जिलों से वज्रपात की भी खबरें आई है.

वहीं मानसून के बदले करवट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने हर जिले को अलर्ट कर दिया है. खासतौर पर ठनके को लेकर किसानों को चेतावनी दी गई है कि बादल गरजने के समय पक्के मकानों की शरण लें. खेत में किसी भी कीमत पर नहीं जाये. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक ट्रफ लाइन उपर स्थित होने से बिहार और झारखंड में निम्न दाब का केंद्र बनने और मध्यप्रदेश में बना चक्रवातीय क्षेत्र बिहार की तरफ शिफ्ट होने से अगले 72 घंटे मौसमी दशाओं के लिहाज से खासे संवेदनशील बन गये हैं.