‘जब तक कोरोना खत्म नहीं होता…..” – ये संकल्प लिया है इन्होंने; जानिए क्या है ये

सासाराम (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना वायरस के कारण सासाराम के एक पूर्व विधायक ने ऐसी कसम ली है जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे. अपने इस संकल्प के कारण वे पूरे सासाराम जिले में चर्चित हो गए हैं.

विश्वभर में कोरोना ने अपना रौद्र रूप धारण कर लिया है. इस वायरस ने एक तरह से लोगों का जीवन बदल कर रख दिया है. इस वायरस से निजात पाने के लिए विश्वभर के वैज्ञानिक इस वायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हुए है. वही लोग ईश्वर से से यह प्रार्थना कर रहे है कि जल्द से जल्द इस बीमारी से निजात दिलाएं.

देश में कई जगहों पर कोरोना से निजात पाने के लिए लोग यज्ञ और हवन भी करवा रहे है. इसी कड़ी में बिहार के सासाराम से एक ऐसी खबर आई है जिससे जान कर आप दंग रह जायेगे.

65 वर्षीय पूर्व बीजेपी विधायक हैं संकल्प लेने वाले

दरअसल सासाराम के पूर्व बीजेपी विधायक 65 वर्षीय जवाहर प्रसाद पिछले 6 महीने से चप्पल-जूता नहीं पहने हैं. उन्होंने यह संकल्प लिया है कि जबतक देश से कोरोना का खात्मा नहीं हो जाता है वे नंगे पांव ही रहेंगे.

आपको बता दें कि इस संकल्प की वजह से उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है. नंगे पांव चलने के कारण उनके पांव में कांटे और अन्य तरह की कई चीजें चुभी है, लेकिन उनका कहना है कि कोरोना की तबाही से जितनी कष्ट मची है उसके सामने उनका यह कष्ट कुछ भी नहीं है.

जवाहर प्रसाद कहते है कि जबतक देश से कोरोना का पूरी तरह से खात्मा नहीं हो जाता है उनका यह संकल्प जारी रहेगा. इधर इनके इस संकल्प की चर्चा पूरे जिले में हो रही है

बताते चलें कि अभी तक पूरे विश्व में 2,49,51,175 लोग कोरोना का शिकार हो गए हैं जिसमें से 1,73,27,329 मरीज स्वस्थ हो गए हैं और 8,42,095 लोगों की मौत हो गई है. वहीं अगर भारत की बात की जाये तो अब तक कुल 34,63,973 लोग कोरोना के चपेट में आये हैं जिसमें से 7,52,424 एक्टिव केस हैं और 62,550 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गवा दी है.