गुरु रहमान ने ‘अग्निपथ’ पर की थी भड़काऊ बात, कोचिंग और घर पर रेड

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| सेना बहाली के निमय में बदलाव के विरोध में बिहार में ह‍िंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. उपद्रवियों के साथ-साथ कोचिंग संचालकों पर भी एफआईआर दर्ज की जा रही है. पटना पुलिस ने इस मामले में गुरु रहमान पर भी एफआईआर (FIR on Guru Rehman) दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. उनपर अग्‍न‍िपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर छात्रों को भड़काने के आरोप लगाए गए हैं.

दानापुर थाने में गुरु रहमान पर एफआईआर (Guru Rehman) दर्ज की गई है. दर्ज एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने छात्रों को भड़काया है. सोमवार को जांच के लिए पटना पुलिस की टीम गुरु रहमान के घर पहुंची है.

पुलिस के पीछे-पीछे इनकम टैक्स अधिकारी भी कोचिंग संचालक के ठिकाने पर पहुंचे हैं. हालांकि इस मामले में गुरु रहमना ने कहा है कि मैंने कोई ऐसा बयान नहीं दिया है जिससे छात्र आक्रोशित हों, मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं.

वीड‍ियो तेजी से हो रहा वायरल

दरअसल, बताया जा रहा है कि 15 जून से गुरु रहमान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में गुरु रहमान यह कहते हुए दिख रहे हैं कि अगर ‘अग्निपथ योजना‘ की प्रक्रिया में बदलाव नहीं हुआ तो छात्र सड़क पर उतरेंगे.

गुरु रहमान ने एक यू्ट्यूब चैनल से बातचीत में कहा था “आप ट्रेन रोक सकते हैं, क्योंकि वो आपका भविष्य रोक रहे हैं. इस बार की क्रांति संपूर्ण क्रांति से भी बड़ी होगी”.

उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. पुलिस उनके परिवार के सदस्यों और कोचिंग के स्टाफ से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ें| सुबोध कांत सहाय बोले ‘मोदी हिटलर की मौत मरेंगे अगर…’, बाद में इसपर दी सफाई

बताया जा रहा है कि इसी को लेकर छात्रों में आक्रोश पनपा. इस मामले में पटना पुलिस की टीम गुरु रहमान के पटना स्थित जगत नारायण रोड स्थित घर पर पहुंची है. पटना पुलिस के पहुंचते ही इनकम टैक्स के अधिकारी भी गुरु रहमान के घर पहुंच गए हैं.

दक्षिणा लेकर छात्रों को बनाते हैं अफसर

पटना के नया टोला में गुरु रहमान 1994 से अदम्‍य आदिति गुरुकुल चलाते हैं. दारोगा, बीपीएससी, यूपीएससी व अन्‍य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की उनके यहां भीड़ लगी रहती है. ऐसा कहा जाता है कि जो छात्र कोचिंग शुल्‍क देने में सक्षम नहीं हैं, उन्‍हें गुरु रहमान दक्षिण लेकर पढ़ाते हैं. उनके कई छात्र आज बड़े-बड़े पदों पर हैं.

(इनपुट-एबीपी)