गांगुली की तबीयत फिर खराब, कल हो सकती है दुबारा एंजियोप्लास्टी

saurabh ganguli at apollo hospital kolkata

कोलकाता (TBN – The Bihar Now डेस्क)| भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान 48 वर्षीय गांगुली सौरभ गांगुली (Saurabh Ganguli) की तबीयत बुधवार फिर से बिगड़ गई. परिजनों के अनुसार उन्हें बेचैनी महसूस हुई जिसके बाद उन्हें अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) ले जाया गया.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली की इस महीने के पहले हफ्ते में ही वुडलैंड्स अस्पताल में एंजियोप्लास्टी हुई थी. लगता है उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी की जा सकती है. इस बार वे कोलकाता के अपोलो अस्पताल में भर्ती हैं.

अपोलो हॉस्पिटल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार गांगुली को इमरजेन्सी वार्ड में रखकर कई टेस्ट किये गए हैं. अभी उनकी स्थिति स्थिर है. हॉस्पिटल के एक सीनियर चिकित्सक ने बताया कि सौरभ गांगुली बुधवार रात अस्तपाल में रहेंगे. संभवतः गांगुली की एंजियोग्राफी गुरुवार को हो सकती है.

अस्पताल ने बयान में कहा, ‘गांगुली अपने हृदय की जांच के लिये आये हैं। पिछली बार अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके मापदंडों में कोई बदलाव नहीं आया है और उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर (तापमान, नाड़ी, श्वसन दर और रक्तचाप) स्थिर हैं.’

इसे भी पढ़ें : जमालपुर: बीजेपी प्रवक्ता को मारी गोली, एक गिरफ्तार

बता दें कि इस महीने के शुरू में गांगुली को सीने में दर्द उठा था जब वे जिम में कसरत कर रहे थे. उस वक्त उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने टेस्ट के बाद उनकी धमनियों में रुकावट पाई थी. फिर गांगुली की उस हॉस्पिटल में एंजियोप्लास्टी हुई थी.

पिछली बार वुडलैंड्स अस्पताल में उनकी इलाज नौ सदस्यीय चिकित्सा टीम द्वारा की गई थी. इस टीम में डॉ देवी शेट्टी, डॉ आर के पांडा, डॉ सैमुअल मैथ्यू, डॉ अश्विन मेहता तथा न्यूयॉर्क से डॉ शमिन के शर्मा जैसे विशेषज्ञों से राय लेने के बाद एंजियोप्लास्टी कर गांगुली के दिल की धमनी में स्टेंट डाला गया था.