खुशखबरी: 2 फरवरी से इन ट्रेनों का होगा संचालन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पिछले साल कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन में देशभर में ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. अब धीरे धीरे लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है और ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है.

इसी कड़ी में 2 फरवरी से बिहार में कई ट्रेनें फिर से चलाने की सूचना है. खुशखबरी यह है कि भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Bhagalpur-Danapur Intercity Express) और जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से चलने लगेंगी.

इन दोनों ट्रेनों के अलावा 3 अन्य ट्रेनें भी फरवरी से ही चलनी शुरू हो जाएगी. गौरतलब यह है कि इन सभी ट्रेनों का परिचालन अन्य ट्रेनों की तरह स्पेशल ट्रेन (Special Train) के रूप में ही होगा. इन सभी ट्रेनों के किसी श्रेणी में सफर करने के लिए यात्रियों को पहले रिजर्वेशन (Reservation) कराना होगा.

यात्रियों की दिक्कतें होंगी दूर

लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों के बंद होने से भागलपुर रेलखंड के यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही थी. अब इस रेलखंड पर इन ट्रेनों की सेवा शुरू होने से यात्रियों की दिक्कतें दूर हो जाएंगी.

यह भी पढ़ेंग्रैंड एलायंस ने कृषि कानूनों के खिलाफ बनाई मानव श्रृंखला

उपरोक्त दो ट्रेनों के अलावा फरवरी से चलने वाली ट्रेनों में मालदा-पटना-मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस, भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस भी शामिल है. बता दें कि पिछले साल 23 मार्च से इन ट्रेनों का परिचालन बंद था.

आइए जानते हैं कौन कौन ट्रेनें फिर से शुरू की जा रही हैं

रेलवे अधिकारियों के अनुसार निम्नलिखित ट्रेनें का परिचालन फिर से शुरू होंगी –
– 03415 मालदा-पटना-मालदा एक्सप्रेस की सेवा 3 फरवरी से चलेगी. यह ट्रेन मालदा से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी. पटना से यह 4 फरवरी से गुरुवार, शनिवार और सोमवार को चलेगी.
– इसी तरह 03419 जनसेवा एक्सप्रेस 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी.
– 03401 भागलपुर-दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी.
– 03023 हावड़ा-गया-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 2 फरवरी से प्रतिदिन चलेगी. गया से यह ट्रेन 3 फरवरी से चलेगी.
– 02335 भागलपुर-एलटीटी एक्सप्रेस 2 फरवरी से मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को चलेगी. एलटीटी से यह ट्रेन 4 फरवरी से गुरुवार, रविवार और मंगलवार को चलेगी.