कोरोना की जांच के लिए सरकार देगी फ्री में एंबुलेंस

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनता जा रहा है. इसके रोकथाम को लेकर नीतीश सरकार लगातार कोशिश कर रही है.

गौरतलब है कि कोरोना पर कंट्रोल के लिए सरकार की तरफ से स्वास्थ्य क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ाने का काम भी तेजी से चल रहा है. इसी सिलसिले में राज्य सरकार ने यह फैसला किया है कि कोरोना जांच करवाने वालों को सरकार एंबुलेंस की सुविधा मुफ़्त में उपलब्ध कराएगी.

जानकारी के मुताबिक गर्भवती महिला और पहले से गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग कोरोना जांच को लेकर जिले के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं. इसके बाद कोरोना की जांच के लिए एक मोबाइल टीम को फोन करने वाले के पास रवाना किया जाएगा या फिर एंटीजेंन किट से तत्काल उस शख्स की जांच की जाएगी.

आपको बता दें कि बिहार में शनिवार को कोरोना की नई रिकॉर्ड दर्ज हुई जहाँ 3992 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. साथ ही शनिवार तक मृतकों की संख्या बढ़कर 419 हो गई थी. वहीं राज्य में अभी कोरोना के 26,693 एक्टिव मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जबकि 48,673 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है. विगत 24 घंटे में कुल 75,426 सैम्पल की जांच हुई है.