पूर्व पीएम मनमोहन सिंह एम्स में भर्ती, हालत स्थिर

नई दिल्ली (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुधवार शाम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के कार्डियक-न्यूरो टावर में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी.

सूत्रों ने बताया कि मनमोहन सिंह ने बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत की थी. उन्होंने कहा, “पूर्व पीएम को सोमवार को बुखार था और वह ठीक हो गए थे, लेकिन कमजोर हो गए थे और अभी तरल पदार्थ ले रहे हैं.” एम्स के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की और कहा कि पूर्व पीएम की हालत स्थिर है.

एम्स के अधिकारियों ने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, दिल्ली में भर्ती कराया गया है, उनकी हालत स्थिर है.”

एम्स से मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ ह्रदय रोग विशेषज्ञ डा. नीतीश नायक की देख रेख में पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह का इलाज चल रहा है. इसके साथ ही न्यूरोलॉजी के वरिष्ठ प्रोफेसर भी उनकी जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें| राजधानी में मां दुर्गा की यह प्रतिमा अनोखे तरीके से है बनी, दो महीने लगे बनाने में

वहीं, एआईसीसी (AICC) सचिव प्रणव झा ने मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य के बारे में ट्वीट कर लिखा कि पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के संबंध में कुछ निराधार अफवाहें हैं. उनकी हालत स्थिर है. उनका नियमित उपचार चल रहा है. हम जरूरत पड़ने पर किसी भी अपडेट को साझा करेंगे. हम मीडिया में अपने दोस्तों को उनकी चिंता के लिए धन्यवाद देते हैं.

बता दें, 89 वर्षीय कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गत 19 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके बाद वह पूरी तरह से ठीक हो गए थे और 10 दिनों के भीतर उन्हें एम्स से छुट्टी दे दी गई थी. इसके पहले उन्होंने 4 मार्च और 3 अप्रैल को कोरोना के टीके की दोनों खुराके ली थी. साल 2009 में एम्स में उनकी बाईपास सर्जरी भी हुई थी.