सासाराम: जल जमाव से घर बेचने को मजबूर मुहल्लावासी

सासाराम (TBN – धनंजय तिवारी की रिपोर्ट)| जल-जमाव इतना कि आजीज होकर लोग अपना घर बेचकर यहाँ से चले जाना कहते हैं. जी हाँ, सासाराम (Sasaram) के वार्ड नंबर- 6 के कुराईच मोहल्ले के लोग जल-जमाव (Water Logging) से इतने आजीज हो गए कि परेशान होकर अब अपना-अपना मकान बेचकर इस मोहल्ले से चले जाना चाहते हैं.

पिछले कई सालों से मोहल्ले के पानी का निकासी नहीं है. आलम यह है कि ज्यादातर घरों में पानी घुसा रहता है. कभी इस मोहल्ले की अलग शान हुआ करती थी. लोगों ने करोड़ों रुपए खर्च कर बड़े-बड़े मकान बना लिए.

आज इस मोहल्ले में लोग जाने से कतराते हैं. इस मोहल्ले के 20 से 25 घर ऐसे हैं, जिसकी दीवारों पर लिखा है – “यह मकान बिक्री का है”. आप इसी से यहां के लोगों का दर्द समझ सकते हैं. यह कह सकते हैं कि यहां के लोग ‘जल कैदी’ बन कर रह गए हैं. कारण यह है कि पानी का निकासी जिस निजी जमीन में होता था, उस जमीन मालिक ने अपने जमीन में मिट्टी भरकर उसे ऊंचा कर लिया.

अब नीचे वीडियो में आप देखिए किस तरह से लोग पानी में फंसे हैं. करोड़ों का मकान औने पौने दाम में बेच कर निकल जाने की सोच रहे हैं. हर मकान के दीवार पर ‘यह मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर चिपके हैं.