पहली बीवी ने पेट्रोल छिड़क कर पति सहित 4 को जिंदा जलाया

दरभंगा (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पति की दूसरी शादी से नाराज पत्नी ने ऐसा कदम उठाया जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के सुपौल बाजार के शेखपुरा मोहल्ले (Sheikhpura Mohalla of Supaul Bazar) में शनिवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया. पति की दूसरी शादी कर लेने के बाद पत्नी ने पेट्रोल छिड़क कर पूरे घर को आग के हवाले कर दिया. इसकी चपेट में परिवार के चार लोग आए.

आग की इस घटना में पहली पत्नी और सास की मौके पर ही जिंदा जलकर मौत (Four Burnt Alive In Supaul, Darbhanga) हो गयी. वहीं पति और उसकी दूसरी बीवी जलने से गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से डीएमसीएच (DMCH) रेफर कर दिया गया. डीएमसीएच में इलाज के दौरान दोनों घायलों की भी मौत हो गयी. घटना करीब पांच बजे सुबह की बतायी जा रही है. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर जांच में जुट गयी है.

पहली पत्नी ने घर में लगायी आग

मरनेवालों में 65 वर्षीया रुफैदा खातून, 35 वर्षीया बीबी परवीन, 40 वर्षीय शौहर खुर्शीद आलम और खुर्शीद की 32 वर्षीया दूसरी बीवी रोशनी खातून शामिल हैं. बताया जाता है कि खुर्शीद और उसकी पहली बीवी बीबी परवीन के बीच अक्सर विवाद हो रहा था. शनिवार को बीबी प्रवीण ने पूरे घर में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इसमें घर के चारों सदस्य बुरी तरह झुलस गये.

यह भी पढ़ें – और मुख्यमंत्री के हैलीकॉप्टर के उड़ते ही टूट गई बांध

पति की दूसरी शादी से थी नाराज

परिजनों का कहना है कि शेखपुरा मोहल्ला निवासी मिस्त्री खुर्शीद आलम की शादी करीब पंद्रह साल पहले बीबी परवीन से हुई थी. संतान नहीं होने पर खुर्शीद ने दो साल पहले पड़ोस के गांव की रोशनी खातून से दूसरी शादी कर ली. पहली बीवी बीबी परवीन अपने शौहर की दूसरी शादी का विरोध कर रही थी. उसने शौहर खुर्शीद को चेतावनी भी दी थी कि अंजाम बुरा होगा. मामले को लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हो चुका था. आखिरकार परवीन ने पूरे परिवार का खात्मा करने के लिए यह बड़ा कदम उठाया.

दरभंगा परिवार न्यायालय में चल रहा था केस

बताया जाता है कि करीब डेढ़ साल पहले खुर्शीद ने दूसरी शादी की जिससे एक बच्चा तो हुआ लेकिन वह सात महीने का होकर गुजर गया. इसके बाद परिवार में अक्सर झगड़े होने लगे. इसको लेकर दरभंगा परिवार न्यायालय में केस चल रहा था. कहा जा रहा है कि इसी झगड़े की वजह से खुर्शीद की पहली पत्नी बीवी परवीन ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली जिसमें चार लोग जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई.

मौत से पहले पति खुर्शीद ने कही ये बात

दरभंगा मुख्यालय डीएसपी अमित कुमार ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि खुर्शीद ने मृत्यु के पहले एक बयान दिया है जिसमें घटना के बारे में बताया है. खुर्शीद ने कहा था कि मेरी बीवी को किसी ने मेरे खिलाफ और मेरी दूसरी शादी के खिलाफ भड़काया है. डीएसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. फिलहाल मामले की जांच के लिए मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिक टीम भी आई हुई है.

(इनपुट-ईटी)