ऑमिक्रॉन का डर, मुख्यमंत्री ने कहा बिहार में अभी नाइट कर्फ्यू नहीं

फाइल फ़ोटो

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| कोरोना (Coronavirus) के नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन (Omicron) के बिहार में खतरे को देखते हुए 5 जनवरी तक विशेष तौर पर सतर्कता बरतने का आदेश जारी किया गया है. विदेश से आ रहे लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. वहीं, राज्य में कोरोना टेस्ट की संख्या को बढ़ाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है, ताकि अगर कोई संक्रमित हो तो उसकी जल्द पहचान हो सके.

फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं

ऑमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. ऐसे में क्या बिहार में इस बाबत कोई फैसला लिया जाएगा इस मुद्दे पर लगातार चर्चा हो रही है. हालांकि, मुख्यमंत्री (Nitish Kumar on Omicron) ने खुद ही आने वाले कुछ दिनों के लिए चर्चाओं पर विराम लगा दिया है.

यह भी पढ़ें| पटना: महावीर मंदिर आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइंस जारी

शनिवार को जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या ऑमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए बिहार में भी नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि नहीं (no decision on night curfew in Bihar yet on Omicron threat) अभी फिलहाल ऐसा कुछ नहीं होगा.

नीतीश कुमार ने किया था ये दावा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में फिलहाल ऐसी स्थिति नहीं है कि इस तरह का कोई फैसला लिया जाए. आगे जैसी स्थिति होगी उस पर विचार कर फैसला लिया जाएगा. बता दें कि बीते दिनों सीएम नीतीश ने ऑमिक्रॉन को लेकर किए गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि हमारे राज्य में अभी तक ऑमिक्रॉन के एक भी केस नहीं मिले हैं. राज्य में सतर्कता बरती जा रही है. हम तैयार हैं, पूरी व्यवस्था कर ली गई है. हालांकि, कोई मामले नहीं हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि कब क्या होगा. राज्य में प्रतिदिन सबसे अधिक कोरोना टेस्ट हो रहे हैं. रोजाना पांच लाख से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं.

(इनपुट – एबी)