कोरोना का खौफ : स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, पार्क – सभी 31 मार्च तक बंद 

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | कोरोना वायरस के खौफ को देखते हुए विश्व भर में सतर्कता बरतते हुए बचाव के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. भारत में सभी राज्यों में कोरोना को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. इसी क्रम में कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक हाई लेवल मीटिंग की जिसमें बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है.

बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सुरक्षा की दृष्टि से यह फैसला लिया है और सभी सरकारी व निजी स्कूलों तथा कॉलेज व कोचिंग संस्थानों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही सभी सिनेमा हॉल, पार्क, चिडिय़ाघर व संग्रहालय भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. 22  मार्च को गांधी मैदान में होने वाले बिहार दिवस के तीन दिवसीय आयोजन को भी फिलहाल के लिए रद्द करने का आदेश दिया है.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में कोरोना को लेकर यह फैसले लिए गए हैं. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि “कोरोना वायरस को लेकर डरने की आवश्यकता नहीं है. सरकार पूरी तरह से सतर्क है. उन्‍होंने कहा कि सरकार के कदम एहतियाती और लोगों को जागरुक करने के लिए हैं. मोबाइल व अन्य संचार माध्यमों से लोगों को इसके बारे में जानकारी दी जा रही है. सरकार के स्तर पर जरूरी उपाय किए गए हैैं. बिहार में विदेश से आने वाले लोगों की पटना एवं बोधगया एयरपोर्ट पर सख्त स्क्रीनिंग भी की जा रही है”.