कोरोना आतंक के बीच उड़ी लॉकडाउन बढ़ने की झूठी अफ़वाह

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार की जनता बाढ़ और कोरोना से परेशान है. बिहार में कोरोना काफी तेजी से फैलता जा रहा है, तो कई ज़िले बाढ़ से ग्रसित हैं.

इसी बीच खबर ये आई की 31 जुलाई तक चलने वाले लॉकडाउन की डेट एक्सटेंड कर दी गई है. जी लोगो को यह उम्मीद थी की 31 जुलाई के बाद लॉकडाउन ख़त्म हो जायेगा और पुनः 1 अगस्त से सब कुछ सुचारु रूप से चलेगा. लेकिन इसी बीच खबर यह आई की लॉकडाउन 16 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है और अब 16 अगस्त तक बिहार में लॉकडाउन रहेगा. इसका फैसला बिहार सरकार ने लिया है.

लेकिन यह पूरी तरह से अफवाह थी. ऐसे नाजुक स्तिथि के बीच आप सभी को इन अफवाहों से भी बचना होगा. सोशल मीडिया पर बिहार में लॉकडाउन बढ़ाने से संबंधित में एक खबर प्रकाशित की गई है, जो कि fake न्यूज़ है. बिहार सरकार की तरफ़ से इस बावत ट्वीट करके खंडन किया गया है.

हालांकि तेज़ी से पैर फैलते हुए इस कोरोना के बीच सरकार आने वाले वक्त में ऐसे फैसले ले सकती है. अगर आज की ताज़ा कोरोना अपडेट की बात करे तो बिहार में आज कुल 2328 नए केस मिले हैं. सूबे में कुल संख्या अब 45919 हो गया है. वहीं सरकार लगातर जनता से अपील कर रही है की बेवजह घर से बाहर ना निकले. अगर बहुत ज़रूर हो तो मास्क पहन कर ही बाहर आये. सोशल डिस्टैन्सिंग का भी पालन करने के लिए लोगो को जागरूक कह रही है. वहीं अहम बात यह है की आपकी सेफ्टी के साथ ही बेवजह की अफवाहों पर बिना उसकी पुष्टि किया यकीन ना करे.