काबुल की मस्जिद में धमाका, कई लोगों के हताहत होने की पुष्टि

काबुल (TBN – The Bihar Now डेस्क)| रविवार दोपहर अफगानिस्तान में एक बम विस्फोर हुआ है. इस बम ब्लास्ट में कई आम नागरिकों के मारे जाने की आशंका है. बताया जा रहा है कि यह धमाका काबुल में ईदगाह मस्जिद के बाहर हुआ. घटना में कई लोगों के मारे जाने की बात कही जा रही है. वहीं, कई लोग घायल भी हुए हैं. घटना की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है.

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ब्लास्ट की पुष्टि की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि मस्जिद के एंट्री गेट के बाहर यह धमाका हुआ. उन्होंने बताया कि मुजाहिद की मां के लिए एक प्रार्थना सभा रखी गई थी, मुजाहिद की मां का निधन पिछले सप्ताह हुआ था. इस कार्यक्रम के लिए संबंधियों और लोगों को भी आमंत्रित किया गया था.

इधर न्यूज एजेंसी को एक दुकानवाले ने बताया कि उसने धमाके के बाद गोलियों की आवाज भी सुनी. ब्लास्ट से पहले तालिबान ने प्रार्थना सभा के लिए रोड ब्लॉक किया था.

यह भी पढ़ें| ‘चाचा चौधरी’ बने “नमामि गंगे कार्यक्रम” के शुभंकर

कुछ पत्रकारों ने भी धमाके के साथ गोलियों की आवाज सुनी थी. धमाके के बाद घायल लोगों को इलाज के लिए एंबुलेंस के जरिए काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ले जाते देखा गया. घटना के बाद अफरा तफरी का मौहाल था.हालांकि हमले में कितने लोग मारे गए हैं, इस बारे में तालिबान की सरकार ने अभी तक कुछ नहीं बताया है.
(इनपुट-एटी)