एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बड़ा हादसा टला

पटना/ बक्सर (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बड़ी खबर बक्सर जिले से आ रही है जहां तकनीकी खराबी के कारण एयरफोर्स के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी है. बताया जा रहा है कि इस कारण एक बड़ा हादसा टल गया है. यह हेलीकॉप्टर इलाहाबाद से बिहटा एयरफोर्स स्टेशन आ रहा था.

बताया जा रहा है कि बक्सर जिले के राजपुर थाना के मानिकपुर गांव में बुधवार शाम एयरफोर्स का एक हेलीकॉप्टर अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ एक स्कूल के प्रांगण में उतर गया. इस गड़गड़ाहट से गांव के वाशिंदे काफी डर गए थे.

सूत्रों के अनुसार, हेलीकॉप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी आ गई जिससे चिंगारी निकलने लगी थी. तब जैसे-तैसे हेलीकॉप्टर को मानिकपुर उच्च विद्यालय के मैदान में उतारा गया.

इमरजेंसी लैंडिंग के कारण इस हेलीकॉप्टर में सवार जवान भी काफी चिंतित हो गए थे. लेकिन किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई तथा किसी को कुछ नुकसान नहीं हुआ.

सूत्रों के अनुसार, तकनीकी खराबी के कारण इस हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. यह एयरफोर्स का एक मालवाहक हेलीकॉप्टर था जिसमें सेना के कुछ जवान सवार थे. लैन्डिंग के बाद वायुसेना के जवानों ने हेलीकॉप्टर को सुरक्षा घेरा में ले लिया ताकि कोई ग्रामीण या असामजिक तत्व इसका कुछ नुकसान न कर सके.

Also Read | जदयू विधायक ने अब बीजेपी के नेता को दलबदलू व औकात में रहने को कहा

एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही वहां बड़ी संख्या में पुलिस के अधिकारी व जवान पहुंच गए हैं. हेलीकॉप्टर में सवार अधिकारी व जवान पूरी तरह सुरक्षित हैं. बक्सर एसपी नीरज सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण हेलीकॉप्टर को उतारा गया है.