बेमौसम बारिश से पटना के कई इलाकों में सड़कें हुईं जलमग्न

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी से परेशान लोगों ने गुरुवार सुबह से ही राजधानी पटना बेमौसम बारिश का लुफ़्त लिया. दरअसल पिछले दो दिनों से लोग गर्मी से परेशान थे. लेकिन गुरुवार की सुबह अचनाक मौसम ने करवट बदली और जमकर बारिश हुई.

इस बारिश ने एक तरफ जहां लोगों को तपती गर्मी से राहत दिलाई, वहीं, दूसरी तरफ लोगों की परेशानी भी बढ़ा दी. इस परेशानी की वजह राजधानी के कई मुहल्लों में जलजमाव होना है. कोरोना के कहर के बीच इस जलजमाव ने सरकार के दावों की पोल खोल दी है.

सरकारी दावों का निकला दम

कुछ ही दिनों पहले राज्य सरकार ने दावा किया था कि इस बार मानसून में राजधानीवासियों को जलजमाव की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा. लेकिन आज की बारिश में जो तस्वीरें सामने आईं हैं, वो सरकार के तमाम दावों की पोल खोलती नजर आ रही हैं. पटना के स्टेशन रोड में बारिश की वजह से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. वहीं, गांधी मैदान के आसपास भी जलजमाव की समस्या है.

आप इसे भी पढ़ें गेहूं की हो तेज गति से खरीददारी, इसका संचयन एक वृहत समस्या – दीपक ठाकुर

इस इलाके से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अन्य इलाकों का भी यही हाल है. ऐसे में सवाल उठता है कि चंद घंटों की बारिश से जब राजधानी का यह हाल है, तो मॉनसून में पटना की क्या स्थिति होगी?

आरजेडी ने सरकार पर साधा निशाना

बेमौसम की बारिश से उत्पन्न जलजमाव की समस्या पर आरजेडी ने सरकार को घेरा है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा, ” बैशाख महीने की बारिश में जब ये हाल है तो बारिश के मौसम में क्या होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. सरकारी नाकामी की वजह से राजधानी पटना कहीं फिर से 2 साल पहले की तरह इस बार भी डूब न जाए. ये सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है. सरकार का सिस्टम डूब गया है और वो गहरी नींद में सोई है.”
(सौ:हिंदुस्तान)