बिहार में डॉक्टर भी संक्रमित, संक्रमण का आंकड़ा हुआ 93

पटना (संदीप फिरोजाबादी की रिपोर्ट) | बिहार में अब कोरोना के संक्रमण ने डॉक्टर को भी अपनी चपेट में ले लिया है. नालंदा जिला से आयी ताज़ा खबर के अनुसार जिला के बिहारशरीफ प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में पदस्‍थापित डॉक्‍टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर राम सिंह ने इसकी पुष्टि की है. डॉक्‍टर के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि के बाद बिहार में यह पहला ऐसा मामला है जिसमे किसी डॉक्‍टर को कोरोना का संक्रमण हुआ हो.

बताया जा रहा है कि संक्रमित डॉक्‍टर दुबई से लौटे कोरोना संक्रमित युवक के रिश्तेदार हैं.

बिहारशरीफ के सिविल सर्जन के अनुसार रविवार को मिले संक्रमित डॉक्टर के सम्पर्क में आए करीब 74-75 डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों व मरीजों को क्वारनटाइन किया जा रहा है. सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे.

इधर हालात को देखते हुए सेंट्रल रैपिड रेस्पॉन्स की 5 सदस्यीय टीम भी बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंच गई है. कोविड-19 के इंफेक्शन को लेकर टीम सिविल सर्जन से बाकी जानकारी ले रही है. बताया जा रहा है कि टीम के सदस्य पावापुरी मेडिकल भी जाएंगे.

रविवार को बिहार में कुल सात और कोरोना पॉजिटिव केस मिला. जिसमें नालंदा में डॉक्टर सहित चार लोगों को संक्रमित पाया गया है, जो 12,18 व 22 की उम्र के हैं.बक्‍सर में भी दो नए कोरोना मरीज (एक युवक व एक युवती) मिले हैं. साथ ही रविवार को भोजपुर में भी पहला मरीज मिल गया है. बताया जाता है कि वे 25 साल का युवक यूपी मे किसी पॉजिटिव के संपर्क में आ गया था. इससे भोजपुर में कोरोना वायरस की बिहार में चेन बढ़ गई है.

ताज़ा आंकड़ों के अनुसार अब बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 93 हो चुकी है. साथ ही कोरोना की चपेट में आने से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. हालांकि, बिहार स्वास्थ्य विभाग के लिए इलाज से स्‍वस्‍थ होने वालों का आंकड़ा भी राहत देने वाला है. बिहार में अभी तक 42 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर वापस भी जा चुके हैं.

दुनियाभर में कोरोना महामारी का प्रकोप अब भी जारी है. विश्व में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 23,31,099 पर पहुंच चुकी है और विश्वभर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,60,952 हो चुकी है. वहीं दुनियाभर में इस बीमारी से 5,98,584 लोग ठीक होकर अपने घर वापस भी गए हैं.

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15,712 पर पहुंच गई है और भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 507 हो गया है. वहीँ भारत में  कोरोना से लड़कर ठीक होने वालों का आंकड़ा  2,231 है.