सावधान ! पटना में मास्क चेक करने उतरे हैं DM-SSP, आपको भी कहीं देना न पड़ जाए फाइन

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आज शुक्रवार से अगले 10 दिनों तक पटना डीएम के आदेश पर विशेष मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. दरअसल गुरुवार को ही पटना प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने निर्देश दिया था कि आज शहर में बिना मास्क पहने लोगों के जुर्माना वसूला जाएगा.

इसी निर्देश के तहत आज पटना की सड़कों पर डीएम कुमार रवि के साथ एसएसपी उपेंद्र शर्मा उतरे और चेक करने लगे कि लोग मास्क पहना रहे हैं कि नहीं.

इन इलाकों में किया निरीक्षण
पटना जंक्शन के पास कई दुकानों का औचक निरीक्षण कर डीएम ने बिना मास्क पहनें दुकानदार को फाइन भी काटा और उसके बदले मास्क भी दिया साथ ही अगले तीन दिनों तक दुकान बंद करने का दिशा निर्देश भी दिया. साथ ही बिना मास्क पहने व्यक्ति को दुकान में न प्रवेश देने पर डीएम ने कई दुकानदारों की प्रशंसा भी की. इधर एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी लोगों की जांच करते रहे, उन्होंने कहा कि हमलोग न सिर्फ मास्क की जांच कर रहे हैं बल्कि यह भी देख रहे हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं कि नहीं.

50 रुपये देना होगा फाइन
एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि इस जांच अभियान के तहत जो भी व्यक्ति मास्क नहीं पहने पाए जाएंगे उनसे 50 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस अभियान के तहत जुर्माना वसूलना हमारा मकसद नहीं है, बल्कि हम लोगों को फाइन के माध्यम से जागरूक करना चाहते हैं कि वो जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क लगाकर ही निकले.