गंजी-जाँघिया में कैट वाक करने वाले जदयू विधायक की मुश्किलें बढ़ीं

आरा / पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| राजेन्द्रनगर-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस में गंजी-जाँघिया में कैट वाक करने वाले जदयू विधायक गोपाल मंडल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. आरा जीआरपी ने रेलवे से घटना के दिन का ट्रेन के अंदर का CCTV फुटेज प्राप्त कर लिया है.

गोपाल मंडल के साथ उनके साथ यात्रा करने वाले कुणाल सिंह, दिलीप कुमार और विजय मंडल पर आरा जीआरपी में एफआईआर दर्ज की गई है. यह एफआईआर IPC की धारा 504, 290, 379 और 34 के अलावा 3 (R)(S)SC-ST अत्याचार निवारण के तहत केस दर्ज हुआ है.

पीड़ित प्रहलाद पासवान, जो जहानाबाद का रहने वाला है, के अनुसार विधायक ने ट्रेन में उसके साथ मारपीट, छिनतई, गालीगलौज और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था. पटना के रेल SP विकास वर्मन ने कहा है कि इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच आरा रेल पुलिस बेहद गहराई से कर रही है. जांच में इससे जुड़े हर बिन्दु की पड़ताल बारीकी से की जा रही है.

बता दें, पिछले 2 सितंबर की रात सत्ता पक्ष के भागलपुर के गोपालपुर विधायक गोपाल मंडल की राजेन्द्रनगर-नई दिल्ली तेजस राजधानी एक्सप्रेस में गंजी-जाँघिया में कैट वाक करने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इसपर उसी ट्रेन पर सवार एक यात्री ने महिलाओं का ख्याल रख कर सही कपड़े पहनने को कहा था. इसपर विधायक व उनके सहयोगियों द्वारा उस व्यक्ति के साथ मारपीट कर छीनतई की गई थी. इतना ही नहीं, विधायक द्वारा उसी ट्रेन में यात्रा कर रहे एक दलित युवक को अमानवीय तरीके से प्रताड़ित भी किया गया था.

गोपाल मंडल की गुंडई का शिकार हुए उस दलित युवक ने दिल्ली पहुँच कर सबों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. इस एफआईआर को दिल्ली पुलिस ने पटना भेजा जिसे आरा भेज दिया गया. अब यह मामला आरा जीआरपी देख रही है. बताया जा रहा है कि एफआईआर दर्ज करने वाला दलित युवक बिहार के एक पूर्व सांसद और बाहुबली नेता का पीए रह चुका है.

Also Read| आपके विधायक ने तो हद ही कर दी नीतीश जी, अब सार्वजनिक रूप से अंडरवियर और गंजी में

जीआरपी के अनुसार मामले में आगे की कार्यवाई की जा रही है. इसी कड़ी में उसने रेलवे से CCTV फुटेज प्राप्त कर लिया है. अब पुलिस इसको खंगाल कर सबूत जुटाएगी. साथ ही, उस दिन ट्रेन में सफर कर रहे अन्य सहयात्रियों की भी गवाही लेगी.

जेडीयू विधायक मंडल के खिलाफ IPC की धारा 504, 290, 379 और 34 के अलावा 3 (R) (S) SC ST अत्याचार निवारण के तहत केस दर्ज हुआ है. SP, रेल विकास बर्मन के निर्देश पर आरा GRP में JDU विधायक गोपाल मंडल, कुणाल सिंह, दिलीप कुमार, विजय मंडल पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस इसकी जांच में जुट गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.वही इस कांड में गवाहों को भी गवाही के लिए बुलाने की कार्रवाई की जा रही है.