‘सात निश्चय’ के कार्यक्रमों को तत्परता से करें पूरा – उपमुख्यमंत्री

तारापुर / मुंगेर (TBN – विज्ञप्ति रिपोर्ट)| उपमुख्यमंत्री-सह-प्रभारी मंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy Chief Minister-cum-Incharge Minister Tarkishore Prasad) मुंगेर जिले के दौरे पर हैं. इस क्रम में उन्होंने आज तारापुर अनुमंडल (Tarapur Sub-Division of Munger District) के अंतर्गत सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तृत समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि बिहार सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण और उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को मिले, इसके गंभीर प्रयास होने चाहिए.

उन्होंने जोर देकर कहा कि संबंधित पदाधिकारी सभी कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के पात्र लाभुकों की कठिनाइयों को संवेदनशीलता से देखें एवं पीपुल्स फ्रेंडली व्यवहार के साथ आम जनमानस से सकारात्मक संवाद रखें, अन्यथा इसमें कोताही बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी.

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय (Saat Nishchay of Aatm-Nirbhar Bihar) के तहत संचालित कार्यक्रमों को तत्परता से पूरा करें.

यह भी पढ़ें| बीजेपी एमएलए के खिलाफ पटना में केस दर्ज, लड़की के अपहरण का है आरोप

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कहा कि सुशासन के कार्यक्रमों को तत्परता से पूरा करना और आधारभूत संरचनाओं का सुदृढ़ीकरण राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है.

तारापुर अनुमंडल के अंतर्गत समीक्षा और जनसंवाद का कार्यक्रम रखने का मेरा मकसद है कि प्रशासन के विभिन्न स्तरों पर योजना के क्रियान्वयन की वास्तविक स्थिति का पता चले, जरूरत पड़ी तो हम प्रखंड, पंचायत और टोला स्तर तक भी जाएंगे. योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता और प्रतिबद्धता अत्यंत जरूरी है.

तारापुर में आयोजित समीक्षात्मक बैठक के दौरान मुंगेर के जिलाधिकारी (Munger District Magistrate) ने तारापुर अनुमंडल अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तार से प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया.

उपमुख्यमंत्री द्वारा अनुमंडल अंतर्गत क्रियान्वित सात निश्चय की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं सरकार के अन्य कार्यक्रमों की विस्तार से समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए. इस अवसर पर अभियान बसेरा के तहत भूमिहीन परिवारों के लिए बंदोबस्ती पर्चा का वितरण (Distribution of Endowment Forms for landless families under Abhiyan Basera) किया गया.

बैठक के दौरान पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, मुंगेर के विधायक प्रणव कुमार, तारापुर के विधायक राजीव कुमार सिंह, जिलाधिकारी नवीन कुमार, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, विभिन्न कार्य प्रमंडल के अभियंतागण सहित प्रखंड स्तरीय अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे.

(इनपुट-विज्ञप्ति)