आतंकी हमले में मारे गए बिहार के प्रत्येक पीड़ित के आश्रितों को मिलेंगे 14 लाख रुपये – सुशील मोदी

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क)| बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi Ex Deputy CM) ने सोमवार को कहा कि बिहार और केंद्र की सरकारें जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) में आतंकी हमले में मारे गए बिहार के प्रत्येक पीड़ित के आश्रितों को 14 लाख रुपये प्रदान करेंगी.

पूर्व डिप्टी सीएम मोदी ने कहा, ‘कश्मीर में हुए आतंकी हमले में पीड़ितों के आश्रितों को बिहार और केंद्र सरकार की ओर से कुल 14 लाख रुपये दिए जाएंगे.

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार की कल्याण योजनाओं के तहत लाभ परिवारों के परिजनों को भी दिया जाएगा, एनडीए के विधायकों ने वीरेंद्र पासवान और अरविंद साहा के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की.

उनका खून बेकार नहीं जाएगा

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटने के बाद तेजी से बहाल हुई शांति और रोजगार के अवसर बढने से बौखलाए आतंकियों ने हाल में जो चुनिंदा और कायराना हत्याएँ की हैं, उसका खून बेकार नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारी सुरक्षा एजेंसियाँ उनको मुहँतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं और घटना के बाद 13 आतंकी मारे गए हैं.

विपक्ष न करे हल्की और मनोबल गिराने वाली बयानबाजी

उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब सेना सर्च आपरेशन तेज कर रही है और गृहमंत्री कश्मीर सहित देश भर के पुलिस महानिदेशकों के साथ गंभीरता से मंथन कर रहे हों, तब विपक्ष को इस संवेदनशील मुद्दे पर हल्की और मनोबल गिराने वाली बयानबाजी नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें| गुस्साये जीतन राम मांझी ने कहा- बिहारी 15 दिन में सुधार देंगे कश्मीर

मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हताश आतंकी और उनसे हमदर्दी रखने वाली ताकतें कमजोर लोगों की हत्या कर राज्य में कभी कामयाब नहीं होंगी. केंद्र और राज्य सरकार के पुनर्वास पैकेज के तहत 5838‌‌ विस्थापित कश्मीर लौट चुके हैं, उन्हें सरकारी नौकरी मिली, 6000 से ज्यादा मकान बन चुके हैं और 1000 मकानों में लोग रहने भी लगे हैं.

आतंकी घटनाओं में 59 फीसद की कमी आई है

उन्होंने बताया कि राज्य में वर्ष 2019-20 की तुलना में आतंकी घटनाओं में 59 फीसद की कमी आई है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन और राजनीतिक गतिविधियाँ सामान्य होने के बाद से 200 सांसद राज्य का दौरा कर शांति और विश्वास का वातावरण बनाने में योगदान कर चुके हैं.

पूर्व डिप्टी सीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के जो लोग पत्थरबाजों और आतंकियों के खिलाफ जुबान नहीं खोलते थे, वे आतंकी घटनाओं के बाद उन्हें पोलिटिकल कवर देने वाली बयानबाजी कर रहे हैं.

बताते चलें, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा जिलों में शनिवार को आतंकवादियों के पिछले 13 दिनों के दरम्यान तीन हमलों में बिहार के 4 मजदूरों की मौत हो गई. पिछले कुछ दिनों में, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कई नागरिकों की हत्या कर दी गई है, जिससे घाटी में दहशत फैल गई है.