पटना में अब डेंगू का बढ़ता कहर.. तेजी से बढ़ रहे मरीज

Patna (TBN – The Bihar Now डेस्क) | जलजमाव और लगातार बारिश ने राजधानी में डेंगू संकट को बढ़ा दिया है. राजधानी के कई इलाकों में डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है. तेजी से डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच पीएमसीएच में आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गयी है.

पीएमसीएच में बनेगा स्पेशल वार्ड

पटना में डेंगू के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पीएमसीएच में अगले हफ्ते से डेंगू की जांच और इसके लिए स्पेशल वार्ड की शुरुआत कर दी जाएगी. हालांकि अब तक सरकार और स्वास्थ्य विभाग का पूरा फोकस कोरोना पर है. राजधानी के अलग-अलग मोहल्लों में डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं. कंकड़बाग में सबसे पहले इसकी शुरुआत हुई थी. जबकि अब यह खाजपुरा और उससे सटे अशोकपुरी के इलाके में फैल चुका है. कोरोना काल में डेंगू होने से लोगों की परेशानी और बढ़ी हुई है.

डेंगू में भी मरीज को बुखार होता है जिसकी वजह से लोग दहशत में हैं. डेंगू के बढ़ते मामलों के बीच अब लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. आपको बता दें कि डेंगू के मच्छर सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच की काटते हैं. साथ ही साथ घर के आसपास कहीं भी पानी जमा रहने पर डेंगू के मच्छर पनपते हैं. डेंगू से बचाव के लिए मच्छरदानी का प्रयोग मॉस्किटो क्वायल का इस्तेमाल सबसे बेहतरीन उपाय है. आपको याद दिलाते हैं कि राजधानी पटना में बीते साल डेंगू का जबरदस्त प्रकोप देखने को मिला था और अब एक बार फिर से कोरोना महामारी के बीच डेंगू ने दस्तक दे दी है.