रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर पहुंचा पटना एयरपोर्ट

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | रविवार दोपहर को पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार की राजनीति के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन दिल्ली के एम्स अस्पताल में हो गया. उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा.

उनके पारिवारिक सूत्रों से मिली खबरों के मुताबिक उनका अंतिम संस्कार मजलिसपुर में होगा. रविवार शाम उनका पार्थिव शरीर फ्लाइट से पटना एयरपोर्ट पहुंचा. उन्हें एयरपोर्ट से विधानसभा और विधानपरिषद ले जाया जाएगा.

विधानसभा और विधानपरिषद से उन्हें राजधानी स्थित उनके कौटिल्य नगर स्थित 143 MLA कॉलोनी आवास पर ले जाया जाएगा. यहां से सोमवार सुबह उन्हें वैशाली जिले के महनार स्थित उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा. कल सोमवार को वैशाली के मजलिसपुर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. वहां उन्हें राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी.

पटना एयरपोर्ट पर रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि देने राजद विधायक व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहुंचे. वहां बीजेपी एमएलसी संजय मयूख भी उपस्थित थे. एयरपोर्ट “रघुवंश बाबू अमर रहें” के नारों से गूंज रहा था.

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली एम्स में पूर्व केंद्रीय मंत्री का निधन हो गया. उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया था जिसके इलाज के लिए उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन भगवान को कुछ और मंजूर था.

सूत्रों के मुताबिक उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने लालू प्रसाद के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी जाएंगे. इसके अलावा बिहार के कई बड़े नेताओं के भी अंतिम संस्कार में आने की संभावना है.

इससे पहले दिल्ली में रघुवंश बाबू के निधन का समाचार सुनते ही राजद से राज्यसभा सांसद मीसा भारती और प्रेमचंद गुप्ता उनका पार्थिव शरीर का दर्शन करने एम्स पहुंचे. देशभर से रघुवंश बाबू को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है.

Advertisements