डॉटा इंट्री ऑपरेटरों ने सीएम से की ये मांग

पटना (TBN – The Bihar Now डेस्क) | बिहार में संविदा पर कार्यरत शिक्षकों के सेवा शर्त बनाये जाने के बाद अब बिहार स्टेट इलेक्ट्रॉनिक डेवलपमेंट कॉपरेटिव लिमिटेड, बेल्ट्रॉन के माधयम से सरकारी कार्यालयों में कार्यरत डॉटा इंट्री ऑपरेटरों ने सेवा शर्त और नियमावली बनाए जाने की मांग कर दी है.

आपको बता दें की राज्य के डॉटा इंट्री/कंप्यूटर ऑपरेटर संघ द्वारा सीएम को पत्र लिखा है. जिसमें संघ ने सीएम को लिखा है कि सभी सरकारी विभागों, कार्यालयों और संस्थानों में पिछले २० वर्षों से बेल्ट्रॉन माध्यम से डॉटा इंट्री ऑपरेटर/कंप्यूटर ऑपरेटरों की सेवाएं ली जा रही है.

इसके साथ ही संघ ने लिखा है कि सरकारी कार्यालयों में टाइपिस्ट का पद तक़रीबन समाप्त होने के बाद हमारी उपयोगिता और भी बढ़ गई है. हमारा कार्य स्थायी प्रकृति का होने एवं आज की कार्य प्रणाली में एक तरह से आधार स्तम्भ होने के बावजूत हमलोग उपेक्षित है. हमारी सेवा की अनिश्चितता बनी हुई है. आए दिन बिना कोई कारण बताये हमारी सेवा समाप्त कर दी जाती है जिसकी वजह से हमलोग सड़क पर आ जाते है. उम्र सीमा समाप्त होने से आजीविका का कोई दूसरा विकल्प भी नहीं है.

अंत में उन्होंने लिखा है कि हमारी सेवाओं की महत्ता एवं उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कैडर निर्धारण और समायोजन की बिन्दु पर अनुशंसा की गई थी जिसके आलोक में शीघ्र सेवा शर्त और नियमावली गठन हेतु आदेश दे.

Advertisements